मप्र विधानसभा : 28 दिसंबर से शीतकालीन सत्र, अध्यक्ष का होगा चुनाव, हंगामे के आसार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) 28 दिसंबर से शुरू होगा। उपचुनाव (By-election) के बाद यह पहला सत्र होगा। 28 से 30 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में विधानसभा का नया अध्यक्ष (Assembly Speaker ) चुना जाएगा और नवनिर्वाचित विधायकों को भी शपथ दिलाई जाएगी।इसके अलावा लव जिहाद को लेकर लाए जा रहे नए धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2020 (Freedom of Religion Act 2020 including) समेत कई विधेयकों पर चर्चा की जाएगी।

दरअसल, शिवराज सरकार (Shivraj Government) के प्रस्ताव पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) ने सत्र बुलाने की अनुमति प्रदान कर दी है।मप्र विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 28,29 और 30 दिसंबर को होगा। इसमें अनुपूरक बजट को मंजूरी के अलावा जनहित के मुद्दों और विधेयकों पर भी चर्चा होगी।सत्र में वित्त विभाग, सरकार के बजट का अनुपूरक अनुमान सदन में पेश कर सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)