15 अगस्त से पहले हितग्राहियों को बड़ा तोहफा देंगे सीएम शिवराज, खाते में भेजी जाएगी 23 करोड रुपए की राशि, मिलेगा लाभ

13 अगस्त को हितग्राहियों के खाते में आहार अनुदान के लिए 23 करोड़ रुपए से अधिक की राशि अंतरित की जाएगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) प्रदेश की विशेष पिछड़ी जनजाति (mp beneficiaries) को बड़ा लाभ देंगे। दरअसल 13 अगस्त को हितग्राहियों के खाते में आहार अनुदान (food grant) के लिए 23 करोड़ रुपए से अधिक की राशि अंतरित की जाएगी। इस दौरान सीएम शिवराज (CM Shivraj) जनजाति बैगा, सहरिया और भारिया से संवाद भी करेंगे। इस महीने 13 अगस्त को सीएम शिवराज प्रदेश की विशेष पिछड़ी जाति को 23 करोड़ से अधिक का लाभ देंगे।

प्रदेश की विशेष पिछड़ी जनजाति के 2 लाख 33 हजार 570 महिलाओं को आहार अनुदान के रूप में प्रति महीने 1000 रूपए उनके खाते में भेजे जाते हैं। वही आहार अनुदान योजना का क्रियान्वयन कई जिलों में किया जाएगा। जिसमें शिवपुरी, शहडोल, उमरिया, गुना, अशोकनगर, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, बालाघाट, दतिया, ग्वालियर और छिंदवाड़ा में विशेष पिछड़ी जनजाति बहुल विकासखंड में कार्यक्रम को आयोजित किया जाएगा।

Read More : MP Board : 10वीं-12वीं परीक्षा में होंगे कई महत्वपूर्ण बदलाव, छात्रों के लिए जानना आवश्यक, फॉर्म की अंतिम तिथि पर आई बड़ी अपडेट

इसके लिए सीएम शिवराज द्वारा राशि वितरण अधिकारियों से संवाद कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर मुख्य सचिव और अधिकारियों के साथ चर्चा की गई है। बता दें कि वर्ष 2020-21 में विशेष पिछड़ी जनजाति के खाते में 270 करोड़ की सहायता राशि पहुंचाई गई थी।

इस साल जुलाई में 93 करोड़ 42 लाख रुपए हितग्राहियों के खाते में भेजे जा चुके हैं। वही 15 अगस्त से पहले एक बार फिर से सीएम शिवराज प्रदेश की इन विशेष पिछड़ी जाति बंगा, सहरिया और भारिया के हितग्राहियों को बड़ा तोहफा देंगे।