MP College: विधायकों के लिए सुनहरा मौका, ऐसे उठा सकते है उच्च शिक्षा का लाभ

उच्च शिक्षा विभाग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट । एक तरफ मध्यप्रदेश (MP College) में इस वर्ष से राष्ट्रीय शिक्षा नीति (national education policy) लागू होने जा रही है, जिसको लेकर तैयारियों जोरों शोरों से चल रही है। वही दूसरी तरफ प्रदेश के विधायकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। इसके तहत जो भी विधायक (MLA) या व्यक्ति किसी कारणवश अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए है और आगे पढ़ना चाहते है तो उनके लिए सुनहरा मौका है कि वे पार्ट टाइम (अंशकालिक) या घर पर रहकर पढ़ाई कर उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। इसकी जानकारी उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने दी है।

नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान- पूरे MP में अलर्ट जारी, संदिग्ध गतिविधि पर होगी कार्रवाई

दरअसल, मध्यप्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय (Madhya Pradesh Bhoj Open University)  ने मप्र विधानसभा को एक प्रस्ताव भेजा है जिसके तहत विधायकों (MLA) को उच्च शिक्षा देने की बात कही गई है।इसके तहत मप्र भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय विधायक को उनकी सुविधा के अनुसार पढ़ाने की तैयारी कर रहा है।  इससे उच्च शिक्षा से वंचित रहे विधायक शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे और राज्य की विधानसभा और ज्यादा शिक्षित हो सकेगी।खास बात ये है कि इसकी जानकारी भी विधायकों को दी जा चुकी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)