MP: कर्मचारियों को बड़ी सौगात, मिलेगा 11-11 हजार का बोनस, मई में इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

बोनस के तौर पर यह टोकन राशि कर्मचारियों को एक मई को मिलने वाले वेतन के साथ मिल जाएगी।

bhel employee bonus

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के तोहफे के बाद अब भेल कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिली है। 3 साल बाद भेल प्रबंधन ने कर्मचारियों और अधिकारियों (Bhel Employee) को 11-11 हजार रुपए बोनस देने का ऐलान किया है। यह बोनस मई की सैलरी के साथ जोड़कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े. राज्य सरकार का इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मानदेय में वृद्धि, जानें कितनी बढ़कर मिलेगी राशि

इस फैसले से भोपाल के साढे तीन हजार कर्मचारियों और अधिकारियों को लाभ मिलेगा ।बोनस के तौर पर यह टोकन राशि कर्मचारियों को एक मई को मिलने वाले वेतन के साथ मिल जाएगी।शुक्रवार को प्रबंधन ने संयुक्त कमेटी की बैठक में इसका ऐलान किया। प्रबंधन के इस फैसले से कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

बता दे कि 2018-19 तक भेल कर्मचारियों को 50-50 हजार रुपये तक दीपावली व प्लांट परर्मोंस(पीपी)बोनस दिया जाता था, लेकिन पिछले 3 सालों से बदली परिस्थियों के कारण भेल प्रबंधन ने कर्मचारियों के खर्चों में कटौती कर दी है और दीपावली और पीपी बोनस नहीं दिया गया, जिसके चलते कर्मचारियों में नाराजगी रही।

यह भी पढ़े..कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, भत्ते में वृद्धि की घोषणा, फरवरी 2019 से लागू, मिलेगी एरियर्स की राशि

वही इस बोनस के ऐलान के बाद भी कर्मचारियों का कहना है कि भेल प्रबंधन ने कर्मचारियों अधिकारियों में भेदभाव किया। कर्मचारियों के खर्चे में तो कटौती की लेकिन अधिकारियों के खर्चों में कोई कटौती नहीं की है। यूनिफार्म, जूते, मिठाई, बोनस बांटने में कंजूसी की गई। यदि कटौती की गई तो कर्मचारियों के साथ अधिकारियों के खर्चों में भी काटौती जानी थी।अब अगली बैठक में कर्मचारियों के बोनस की मांग रखी जाएगी।