MP College Exam 2021: जून-जुलाई तक परीक्षा कराने के निर्देश, फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी

MP News, MP college

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Coronavirus) को देखते हुए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने कॉलेज छात्रों (College Student) और शिक्षकों (Teacher) के हित में दो बड़े फैसले लिए है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि UG और PG की परीक्षाएं जून और जुलाई में कराई जाएं। वही अगर कोई छात्र परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित रह गया हो तो परीक्षा के दिन तक बिना किसी विलंब शुल्क के भर सकता है। पहले यह तारीख 31 मई 2021 तक रखी गई थी।

MP College: UG और PG के छात्रों को बड़ी राहत, अब 31 मई तक भर सकते है परीक्षा फॉर्म

दरअसल, आज शुक्रवार को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उच्च शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। डॉ यादव ने बैठक में शिक्षण संस्थानों में कोविड की स्थिति, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 (National Education Policy 2020) को आगमी सत्र से लागू करने एवं परीक्षा(Collge Exam 2021) एवं प्रवेश संबंधी जानकारी ली।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)