MP College: उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव बोले- जल्द करें अनुकम्पा नियुक्ति का निराकरण

उच्च शिक्षा विभाग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि अनुकम्पा नियुक्ति और पेंशन प्रकरणों (Compassionate Appointment and Pension Cases) का निराकरण शीघ्र करें।इसके साथ ही उच्च शिक्षा विभाग के निर्माण कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करें।विश्व विद्यालयवार संबंधित महाविद्यालयों में जो निर्माण कार्य लम्बित हैं, उनका निरीक्षण किया जायेगा।

VIDEO: कभी लाल बत्ती तक न लगाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार दिखें भारी सुरक्षा में

दरअसल, आज बुधवार को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मंत्री मोहन यादव ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग  (Higher Education Department) में लम्बित अनुकम्पा नियुक्ति एवं पेंशन प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें। अनुकम्पा नियुक्ति के विषय में उन्होंने कहा कि कोरोना-काल में प्रदेश के जिन महाविद्यालयों में शासकीय सेवकों की मृत्यु हुई हैं, उनमें संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य व्यक्तिगत रुचि लेकर प्रकरणों को निपटायें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)