MP College: कॉलेज छात्रों को मिलेगा बड़ा लाभ, राज्य स्तर पर होंगे ये आयोजन, परीक्षाओं के लिए भी विशेष व्यवस्था

College higher education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के कॉलेज छात्रों के लिए अच्छी खबर है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि राज्य स्तर पर कैरियर मेले का आयोजन होगा ।जिला स्तरीय कैरियर मेले में 10 बच्चों का चयन कर राज्य स्तरीय कैरियर मेले का आयोजन करें।वही जल-संसाधन, मछुआ कल्याण और मत्स्य विकास मंत्री  तुलसी सिलावट ने कहा कि अनुसूचित जाति और जनजाति छात्रावास में रह रहे छात्रों को आधुनिक सुविधा मिलेगी। इसके लिए उन्होंने प्रमुख सचिव से चर्चा कर कई बड़े निर्देश दिए।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : स्व सहायता समूह को सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, वितरित करेंगे 300 करोड़ रुपए की राशि

सोमवार को सरोजिनी नायडू शासकीय कन्या स्नातकोत्तर (स्वशासी) महाविद्यालय में जिला स्तरीय “कैरियर अवसर मेले” का शुभारंभ करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि पढ़ाई के साथ ही रोजगार का लाभ देने के लिए कैरियर मेले का आयोजन सराहनीय कदम है। कैरियर मेले में विद्यार्थियों के लिये एक सुनहरा अवसर है। पूर्व में कैरियर मेले में तकनीकी क्षेत्र के बच्चों को प्राथमिकता मिलती थी। अब यह व्यवस्था बदल रही है। उच्च शिक्षण संस्थानों में भी प्लेसमेंट सेल के माध्यम से युवाओं को अपने कैरियर में मदद मिल रही है। सरोजिनी नायडू महाविद्यालय को नैक से एक ग्रेड प्राप्त है। ए++ ग्रेड पाने के लिए हर संभव मदद करने के लिए शासन (MP Government) तैयार है।  जिला स्तरीय कैरियर मेले में 10 बच्चों का चयन कर राज्य स्तरीय कैरियर मेले का आयोजन करें।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)