MP Corona Update: प्रदेश में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, फिर हॉटस्पाट बन रहे भोपाल-इंदौर

वही संक्रमण दर 0.32% और रिकवरी रेट 98.70% बना हुआ है। इंदौर और भोपाल में स्थिति गंभीर होती नजर आ रही है।

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में कोरोना एक फिर पैर पसारने लगा है। आए दिन 10-15 केस सामने आ रहे है। मंगलवार को प्रदेश में फिर 17 नए केस आए है, जिसके बाद प्रदेश में कुल एक्टिव केस 236 हो गई है। वही संक्रमण दर 0.32% और रिकवरी रेट 98.70% बना हुआ है। इंदौर और भोपाल में स्थिति गंभीर होती नजर आ रही है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को फिर मिलेगी गुड न्यूज! इन 4 भत्तों में हो सकता है इजाफा, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

इससे पहले 16 मई को कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 250 का आंकड़ा पार कर गई थी। इंदौर में मंगलवार को संक्रमण दर 10% से ऊपर पहुंच गई। यहां 164 सैंपलों की जांच में 17 संक्रमित पाए गए। इसके बाद शहर में एक्टिव केसों की संख्या 75 हो गई है। इससे पहले सोमवार को सात संक्रमित मिले थे।वही भोपाल और ग्वालियर में दो-दो नए और बैतूल, डिंडौरी, कटनी, खंडवा, मंडला, उज्जैन और राजगढ़ में एक-एक केस मिला।

यह भी पढ़े.. PM Kisan: अबतक नहीं आए खाते में 11वीं किस्त के 2000? हो सकते है ये तीन कारण

स्वास्थ्य विभाग ने एक बार सभी को फिर अलर्ट रहने और सावधानी बरतने के लिए कहा है। खास बात यह है कि पहले की तरह इंदौर और भोपाल एक बार फिर हॉटस्पाट बनने की ओर हैं। यहां कोरोना पॉजीटिव की संख्या सबसे ज्यादा है। दो हफ्तों के आंकड़ों को देखें तो 567 नए संक्रमित मरीज बढ़े हैं। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर और भोपाल में है। इसके बाद रायसेन, होशंगाबाद गुना में 11 का नंबर आता है।