MP Election 2023 : बीजेपी ने कांग्रेस के ‘आरोप पत्र’ को बताया ‘झूठ पत्र,’ वीडी शर्मा का कमलनाथ पर हमला

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में सियासी जंग लगातार तेज होती जा रही है। शुक्रवार को एक तरफ कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ ‘आरोप पत्र’ जारी किया वहीं बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उसे ‘झूठ पत्र’ करार दिया। उन्होने कहा कि ये आरोप पत्र किसने जारी किया, कौन इसका धणी-धोरी है ये किसी को पता नहीं है। वहीं कमलनाथ के खुद को ‘2023 का मॉडल’ बताने पर तीखा हमला करते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि वो चौरासी दंगों और खुफिया तंत्र की जानकारी लीक करने वाले गद्दारी के मॉडल हैं।

कमलनाथ को बताया दंगों और गद्दारी का मॉडल

वीडी शर्मा ने कमलनाथ को ‘करप्शननाथ’ कहते हुए कहा कि उनका कहना है कि कहा कि ‘मैं 2023 का मॉडल हूं।’ लेकिन आप असल में 1984 के सिख दंगों के मॉडल हैं। आप देश के खुफिया तंत्र की जानकारी लीक करने के गद्दारी के मॉडल जरुर हैं। आप चीन के साथ दलाली के मॉडल हैं। उन्होने कहा कि जब 15 महीने की आपकी सरकार मिस्टर बंटाधार दिग्विजय सिंह के इशारे पर चल रही थी, जिसमें आप करप्टनाथ बने हैं, उस समय गरीबों के हक को छीनने के मॉडल आप जरुर हैं।

आरोप पत्र को बताया झूठ पत्र

वहीं कांग्रेस द्वारा जारी किए गए आरोप पत्र पर निशाना साधते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि ‘आपने कोई आरोप पत्र बीजेपी सरकार के खिलाफ जारी किया हैं। लेकिन कांग्रेस के लोग कितने डरे हुए हैं। ग्वालियर में जब प्रियंका गांधी आई थीं तब भी एक आरोप पत्र जारी किया था, लेकिन घोटालों की लिस्ट उन्हें मिली नहीं और भाषण के दौरान उन्होने कहा कि वो मिल नहीं रही है, कहीं चली गई है। उस दिन का आरोप पत्र भी किसने जारी किया, नहीं पता। आज भी दुर्भाग्य है कि आज आपने मीडिया को जो आरोप पत्र दिया है वो किसका है। किसने जारी किया है, कौन उसका धणी-धोरी है, किसने प्रिंट किया है, उसमें कोई कांग्रेस का नेता नहीं है।’ वीडी शर्मा ने कहा कि वो आरोप पत्र नहीं, झूठ पत्र है। उन्होने कहा कि कांग्रेसियों को भय है कि प्रियंका गांधी से झूठ बोलकर ट्वीट करवा दिया और आप आज तक साबित नहीं कर पाए कि ज्ञानेंद्र अवस्थी कौन है, कहां हैं। प्रियंका गांधी और आपका नेतृत्व झूठा साबित हो गया।

कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

आज का आरोप पत्र भी खोलकर देखिए कि ये किसने जारी किय है। आपको डर है कि हमारे खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है अगर हम इस प्रकार के झूठे पत्र जारी करेंगे। कांग्रेस करप्शन की दुकान है, कांग्रेस का सवा साल जो घोटालों का कार्यकाल रहा। 15 माह के अंदर 15 हजार घोटाले कमलनाथ ने किए। 15 महीने तक कमलनाथ सरकार गरीब जनता की चिंता करने की बजाय आप धन की उगाही करने में लगे थे, जब कहा जाता था कि वल्लभ भवन दलाली का अड्डा बन गया। वो कितना परसेंट था, क्या तय होता था। ये तो आपका और आपके दल का रिकॉर्ड रहा है। जब गलती से आपकी सरकार बनी थी तब आपने गरीबों के अधिकार छीनने का काम किया। आपने बीजेपी द्वारा चलाई गई गरीबों के हित और कल्याण वाली योजनाएं बंद करवा दी। आपने अपने कार्यकाल के दौरान जो किया वो मध्य प्रदेश की जनता जानती है। बीजेपी की सरकार विकास और कल्याण की मॉडल है।

कांग्रेस ने जारी किया है शिवराज सरकार के खिलाफ आरोप पत्र

बता दें कि कांग्रेस ने आज ही प्रदेश की बीजेपी सरकार के खिलाफ एक आरोप पत्र जारी किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ये आरोप पत्र एक दस्तावेज के रूप में जारी किया। इस मौके पर उन्होने कहा कि हम 18 साल की भ्रष्ट शिवराज सरकार के खिलाफ ये आरोप पत्र लेकर आए हैं और इसमें शामिल एक एक आरोप तथ्यों पर आधारित है। एक एक तथ्य प्रमाण के बाद ही इसे दस्तावेज में शामिल किया गया है। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार विश्व की सबसे अधिक घोटाले करने वाली सरकार है। शिवराज जी ने अपने 18 साल के कार्यकाल में घोटाले पर घोटाले कर भ्रष्टाचार का कीर्तिमान रच दिया है। शिवराज सरकार के काले कारनामों का काला चिट्ठा बहुत लंबा है, जिनमें से कुछ महत्वपूर्ण महाघोटालों को शामिल कर कांग्रेस पार्टी ने शिवराज सरकार के 18 साल के कार्यकाल की घोटाला-शीट तैयार की है। इससे मध्य प्रदेश की जनता को 50 प्रतिशत कमीशनराज की तथ्यात्मक हकीकत भली भांति समझ आ जाएगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News