MP Election 2023 : कमलनाथ ने कहा ‘कांग्रेस का मुकाबला सिर्फ बीजेपी से नहीं, उसके संगठन से भी है’

MP Election 2023 : कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस का मुकाबला सिर्फ बीजेपी नहीं, बल्कि उसके संगठन से भी है। भोपाल के मानस भवन में मध्य प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में उन्होने कहा कि आने वाले चुनाव में बीजेपी सारे गलत तरीके अपनाएगी। हमारा मुकाबला सिर्फ भारतीय जनता पार्टी से नहीं है, हमारा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के संगठन से है। उनके पुलिस, पैसे और प्रशासन से है। उन्होने कहा कि हमारे सेवादल वाले दबने और बिकने वाले नही हैं। सेवादल जहां मजबूत है, वहां कांग्रेस मजबूत है। आप कांग्रेस की आंखें और कान हैं।

कांग्रेस सेवादल का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज की सबसे बड़ी चुनौती है कि हम अपने संविधान और संस्कृति को सुरक्षित रखें। सेवादल के सदस्यों को संविधान और संस्कृति का रक्षक भी बनना है, ये सबका पहला कर्तव्य है। अगर संविधान गलत हाथों में चला जाए तो क्या परिणाम होगा, ये आज चिंता का विषय है। आज चुनाव की चुनौती भी है। अगले चार महीने में चुनाव है और आज की राजनीति में बहुत परवर्तन हुआ है। आज कोई परंपरागत गांव या बूथ या मकान नहीं है जो कांग्रेस या बीजेपी का हो। अब एक ही घर में अलग अलग लोग अलग अलग दलों को वोट देते हैं। आज राजनीति स्थानीय हो गई है। इसलिए आपको स्थानीय रणनीति बनानी है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।