MP Election 2023: अमित शाह का एमपी दौरा, कमलनाथ आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान, कांग्रेस का वचन पत्र भी तैयार, युवा-कर्मचारी-महिलाओं पर फोकस

mp kamalnath

MP Election : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 4 महीने का समय बचा है, ऐसे में बीजेपी कांग्रेस ने तैयारियों में तेजी लाना शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां सत्ता पक्ष कुर्सी बचाने के लिए हर वर्ग को साधने में जुटा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा आए दिन बड़े बड़े ऐलान किए जा रहे है, वही दूसरी तरफ सत्ता में आने के बाद डेढ़ साल मेंही बाहर हुई एमपी कांग्रेस एक बार फिर लौटने की तैयारी में है।इसके लिए कांग्रेस ने कर्जमाफी, महिलाओं को 1500 हर माह, 500 रुपए में सिलेंडर और पुरानी पेंशन योजना को लागू करने जैसे वादे किए है।खबर है कि आज बुधवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ एमपी कांग्रेस का वचन पत्र भी जारी कर सकते है।

कमलनाथ ने बुलाई पीसी

खास बात ये है कि पहली बार कांग्रेस 6 हिस्सो में अपना वचन पत्र जारी करने वाली है।इसमें कर्मचारी, युवा, महिला, किसान सहित एससी-एसटी (SC-ST) और OBC वर्ग पर विशेष फोकस होगा।इसके अलावा इस बार कांग्रेस घोषणा पत्र में किए हुए वादों को पूरा करने के लिए कांग्रेस कमेटी बनाने का भी वचन देगी।आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, जिसमें वे किसानों और कर्मचारियों से जुड़ी योजनाओं की घोषणा कर सकते है। चुंकी मंगलवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष ने कहा था कि संभवतः बुधवार को कांग्रेस का वचन पत्र लाया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)