Relationship Tips: रिश्ते में कई बार लेना पड़ता है इन 4 झूठों का सहारा, पार्टनर को मिलती है खुशी

कई बार रिश्तों को बचाने के लिए भी झूठ बोलना पड़ता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको उन 5 झूठों के बारे में बताएंगे, जिससे दो लोगों के रिश्ते में प्यार बढ़ सकता है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Relationship Tips : प्यार, विश्वास और भरोसे के आधार पर ही सभी रिश्ते टिके होते हैं, चाहे वह किसी भी प्रकार का हो। सच्चा प्यार हर रिश्ते का मूल आधार होता है, जो संबंध को मजबूत और टिकाऊ बनाता है। बता दें कि प्यार का अहसास हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग होता है। किसी के लिए यह रोमांटिक होता है तो किसी के लिए यह बहुत बुरा भी होता है। किसी के लिए यह निःस्वार्थ भाव होता है, तो किसी के लिए यह मतलबी भी होता है। किसी को स्वतंत्रता के साथ स्वीकार करना ही प्रेम होता है, लेकिन कई बार रिश्ते को बेहतर से बेहतरीन बनाने के लिए झूठ का सहारा भी लेना पड़ता है, ताकि रिलेशनशिप में मजबूती आ सके। वहीं, यदि आपके किसी झूठ से आपके पार्टनर को खुशी मिलती है तो वह गलत नहीं होता। कई बार रिश्तों को बचाने के लिए भी झूठ बोलना पड़ता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको उन 5 झूठों के बारे में बताएंगे, जिससे दो लोगों के रिश्ते में प्यार बढ़ सकता है। आइए जानते हैं विस्तार से…

Relationship Tips: रिश्ते में कई बार लेना पड़ता है इन 4 झूठों का सहारा, पार्टनर को मिलती है खुशी

जानें 4 झूठ

  • कई बार रिश्ते इसलिए धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगते हैं क्योंकि इसकी बुनियादी चीज पार्टनर्स एक-दूसरे के साथ अच्छे से निभा नहीं पाते। दरअसल, किसी भी रिश्ते में तारीफ का बहुत बड़ा महत्व होता है। तारीफ के माध्यम से आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं। इससे रिश्ते में मजबूती आती है। यह आपके पार्टनर को आत्मविश्वास दिलाने के साथ ही उन्हें यह एहसास कराता है कि वो आपके लिए कितने खास हैं। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर की कभी-कभार झूठी तारीफ भी कर दें, जिससे वह खुश होते हैं, तो यह गलत नहीं होता है। इसलिए हमेशा सच्ची हो या झूठी अपने पार्टनर की तारीफ करते रहें। इससे आपका रिश्ता कभी भी कमजोर नहीं होगा।
  • अगर आप अपने पार्टनर को कोई तोहफा दे रहे हैं, तो उसमें नुक्स निकालने के बजाय उसे हंसते हुए एक्सेप्ट कर लें। भले वह तोहफा आपको पसंद आया हो या ना आया हो, अपने पार्टनर को झूठ ही सही लेकिन यह जरूर बोले कि यह उनके लिए बहुत ही स्पेशल गिफ्ट है। इससे उनका आपके प्रति प्यार बढ़ेगा और आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।
  • कई बार ऐसा देखा जाता है की लड़ाई होने के बाद दोनों ही पार्टनर एक-दूसरे से इगो के कारण बात नहीं करते, लेकिन अगर अपने रिश्ते को बचाना है या फिर उसे और मजबूत करना है तो गलती चाहे किसी की भी हो किसी एक को झूठ ही सही लेकिन सॉरी बोल देना चाहिए। इससे आपकी लड़ाई खत्म हो जाएगी और आप अपने रिश्ते को मजबूत भी कर सकते हैं। सॉरी कोई इतना बड़ा शब्द नहीं है, जिससे आपको कुछ नुकसान होगा। इसलिए गलती किसी की भी हो एक सॉरी बोलकर बात को रफा-दफा करें।
  • कई बार पार्टनर घर की जिम्मेदारी और भी बहुत सारी चीजों को मैनेज करते-करते आपके ऊपर ध्यान नहीं दे पाता। ऐसे में आपको खुद से यह ट्राई करना चाहिए कि आप अपने पार्टनर को जानने और समझने की कोशिश करें। उन्हें समझाएं, उनकी केयर करें। आपका केयरिंग नेचर उन्हें अवश्य पसंद आएगा। चाहे आप सच में उनकी केयर करें या ना करें, लेकिन आपको उनके बारे में अवश्य सोचना चाहिए। साथ ही आप उन्हें स्पेशल भी फिल कर सकते हैं, जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News