MP Cabinet Meeting : गुरूवार को शिवराज कैबिनेट बैठक, इन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी! किसानों-आमजनों को मिलेगा लाभ

Pooja Khodani
Published on -
cm shivraj

MP Shivraj Cabinet Meeting : आगामी चुनाव से पहले एक बार फिर मध्य प्रदेश की राजनीति में राम की एंट्री होने वाली है। खबर है कि शिवराज सरकार श्री रामचंद्र पथ गमन न्यास का गठन करने वाली है, जो सभी विभागों के बीच समन्वय करेगा । इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है, जो गुरूवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा। इसके अलावा कृषक उत्पादक संगठनों के गठन एवं संवर्धन योजना लागू होगी। वही प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में आमजन को ऑनलाइन सेवाएं भी वाट्सएप पर मिलेंगी और इसके लिए ई-नगर पालिका दो पोर्टल लागू किया जाएगा।

कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव

दरअसल, भगवान श्री राम ने वनवास के दौरान मध्य प्रदेश के जिन स्थानों से पथ गमन किया था, उनका विकास अब राज्य की शिवराज सरकार करने जा रही है। इसके लिए राज्य सरकार ने श्री रामचंद्र पथ गमन न्यास का गठन करने का फैसला किया है, जो राम पथ गमन मार्ग के स्थानों को चिह्नित कर उनके विकास कार्य की देखरेख करेगा। इस प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय गुरुवार को मंत्रालय में होने वाली कैबिनेट बैठक में लिया जाएगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)