जून में फिर बदले जाएंगे आधा दर्जन कलेक्टर, यह IAS बनाए जाएंगे ACS

mp-government-will-do-transfer-in-june-

भोपाल। लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद अब कमलनाथ सरकार एक बार फिर एक्शन मोड में आ गई है। तबादलों का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। प्रशासनिक कसावट के लिए राज्य सरकार जून के पहले हफ्ते में एक बार फर बड़े पैमाने पर प्रशासनिक सर्जरी करने जा रही है। इसमें आधा दर्जन कलेक्टर बदले जाने की संभावना है। वहीं, दो कमिश्नर और मंत्रालय स्तर पर आधा दर्जन अफसरों की भूमिका में भी बदलाव जून के पहले हफ्ते में होना तय माना जा रहा है। 

वहीं, दो वरिष्ठ आईएएस अफसरों को अगले महीने अपर मुख्य सचिव बनाया जाएगा। इनमें योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के प्रमुख सचिव मोहम्मद सुलेमान और अनुसूचित जाति जनजाति वित्त एवं विकास निगम के प्रबंध संचालक विनोद कुमार का नाम शामिल है। वहीं, दो अफसर अगले महीने रिटायर्ड होने वाले हैं। इनमें आदिम जाति अनुसंधान एवं विकास संस्थान टीआरआई के डायरेक्टर रजनीश वैश्य और राजस्व मंडल ग्वालियर के अध्यक्ष विनोद कुमार का नाम शामिल है। इनकी जगह दो प्रमुख सचिवों को मुख्य सचिव वेतनमान में पदोन्नत करते हुए अपर मुख्य सचिव बनाया जाएगा। 

यह कमिश्नर भी बदले जाएंगे

राज्य सरकार ने अभी तक सागर और चंबल कमिश्नर तथा पन्ना और मंदसौर में कलेक्टरों को नहीं बदला है। इनके स्थान पर नई पोस्टिंग होना है। वहीं, चुनाव में कांग्रेस नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए अनुमतियां देने और आचार संहिता के नाम पर परेशान करने वाले कलेक्टर भी कांग्रेस के निशाने पर हैं। जिलों में जिला कांग्रेस अध्यक्ष, कांग्रेस उम्मीदवारों और संगठन की सिफारिश के बाद इनका बदला जाना तय है।