गृह मंत्री बोले- बाढ़ग्रस्त इलाकों में हालात सामान्य, प्रशासन अलर्ट, काजू पर नाथ को घेरा

गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि भाजपा (MP BJP) के लोग बाढ़ पीड़ितों के बीच जमीन पर नजर आ रहे हैं हम लोग ग्राउंड जीरो तक गए हर संभव मदद कर रहे हैं जबकि कांग्रेस के सिर्फ हवा में और ट्विटर पर ही सक्रिय हैं

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र ने बाढ़ की स्थिति की जानकारी देते हुए कहा कि आज कोई भी रेस्क्यू नहीं चल रहा है, प्रदेश के बाढ़ ग्रस्त (MP Flood) जिलों में अब हालात में सुधार है। बाढ़ में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर राहत शिविरों में पहुंचा दिया गया है। बाढ़ ग्रस्त जिलों में 237 राहत शिविर बनाएं गए हैं। इनमें 14 हजार बाढ़ पीड़ितों को रखा गया है। प्रशासन बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद कर रहा है। मौसम विभाग ने आज मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर, अशोकनगर में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसे देखते हुए प्रशासन (Administration) को अलर्ट किया गया है।

यह भी पढ़े.. कलेक्टर-एसपी के बाद अब ग्वालियर और श्योपुर अपर कलेक्टर का भी तबादला

वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के हेलीकॉप्टर से ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे पर तंज कसते हुए गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने  कहा कि आमतौर पर हवाई जहाज से चलने वाले कमलनाथ जी ने जब प्रदेश के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया। तब बाढ़ का पानी वापस नदी में जा चुका था। यह बात समझ से परे है कि ना तो वह किसी गांव में उतरे ना ही किसी बाढ़ ग्रस्त एरिया में लोगों से मिले। आखिर कमलनाथ जी के पास ऐसी कौन सी दिव्य दृष्टि है, जो उन्होंने 1 किलोमीटर दूर से हवाई जहाज में बैठे-बैठे ही नुकसान का अंदाजा लगा लिया।

कांग्रेस (MP Congress) को घेरते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भाजपा (MP BJP) के लोग बाढ़ पीड़ितों के बीच जमीन पर नजर आ रहे हैं हम लोग ग्राउंड जीरो तक गए हर संभव मदद कर रहे हैं जबकि कांग्रेस के सिर्फ हवा में और ट्विटर पर ही सक्रिय हैं और जो आपने फोटो पोस्ट की उसमें जो विदेशी काजू बादाम दिख रहे हैं, आपने किसको बांटा क्योंकि आप नीचे तो उतरे नहीं, जनता है साहब सब जानती है। इसी का नतीजा है कमलनाथ जी ज्यादा हवा-हवाई करने से जनता आप को हवा में उड़ा देती है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने जिले का हाल

सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा  (Madhya Pradesh Legislative Assembly) में मानसून सत्र (Monsoon session)शुरु होने जा रहा है, ऐसे में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Dr Narottam Mishra)  ने मीडिया के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि कि मेरा कांग्रेस के मित्रों से निवेदन है की सदन मे किसी भी विषय पर चर्चा करें, हंगामा नहीं। गुण-दोष के आधार पर चर्चा करें। सदन बुद्धिबल के लिए है, ना की बाहुबल के लिए । सदन में हम हर विषय की चर्चा के लिए तैयार है।

वही हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) द्वारा 12 मंत्रियों को लेकर बनाई गई टास्कफोर्स के गठन पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा टास्क फोर्स का गठन बस नहीं बल्कि उसकी बैठक भी कर ली गयी। यह शिवराज सिंह जी की सरकार हैस जनता के बीच जाने में जनता को राहत देने में देर नहीं करती।

यह भी पढ़े.. MP News: सरकारी कर्मचारी-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर, जारी हुए ये निर्देश

कोरोना केस (MP Corona Case) को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश में #Corona की स्थिति में लगातार सुधार है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10 नए केस आए हैं, जबकि 16 लोग स्वस्थ हुए हैं। संक्रमण की दर 0.14% और कुल एक्टिव केस 162 हैं। दूसरे राज्यों में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार ने रोजाना कोरोना के 70 हजार टेस्ट करना तय किया है।