MP Weather: मप्र के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने जिले का हाल

weather alert today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। रोजाना अलग अलग सिस्टम के एक्टिव होने से मप्र का मौसम बार बार बदल रहा है।कभी तेज बारिश तो कभी धूप की लुकाछुपी चल रही है। एक तरफ मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में मानसूनी बारिश (Monsoon) का कहर बाढ़ के रुप में दिखाई दे रहा है तो वही दूसरी तरफ अब भी कई जिले प्यासे हैऔर हालात सूखे जैसे बन रहे है, हालांकि रुक रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है, लेकिन मानसून के कमजोर पड़ने के संकेत मिल रहे है। मौसम विभाग (MP Meteorological Departmentt) ने आज रीवा-शहडोल संभागों को मिलकर 19 जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है।

MP Weather: मप्र के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने के भी आसार

मौसम विभाग (MP Weather Alert) ने आज रविवार 8 अगस्त 2021  उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, सागर, रीवा संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही रीवा और शहडोल संभाग के साथ गुना, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, श्योपुर, भिंड, धार, उज्जैन, राजगढ, विदिशा, सीहोर में भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया गया है। इसके साथ ही बिजली चमकने और गिरने के साथ 18 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)