Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों के लिए सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, सहायता राशि बढ़कर होगी 3000 रुपए, 27 अगस्त को बहनों को एक और उपहार देंगे सीएम

Shivraj singh chouhan

MP Ladli Behna Yojana, Ladli Behna Installments, CM Shivraj : प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात दी गई। इस दौरान उन्होंने बड़ी घोषणा भी की है। घोषणा के अनुरूप रक्षाबंधन के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहनों को कुछ महत्वपूर्ण तोहफा देंगे। इसके साथ ही उन्हें मिलने वाली सहायता राशि में भी वृद्धि की जाएगी। इसकी घोषणा सीएम शिवराज द्वारा की गई है।

सहायता राशि 1000 से बढ़कर 3000 रुपए तक पहुंच सकती है

रीवा से लाड़ली बहनों के खाते में तीसरी किस्त की ₹1000 की राशि भेजने के दौरान सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि इस योजना से महिला सशक्तिकरण को बल मिला है और आगे भी इस योजना की तरह बहनें लाभान्वित होती रहेगी।इसी दौरान सीएम शिवराज ने बड़े ऐलान करते हुए कहा कि लाड़ली बहनों को मिलने वाली सहायता राशि में 250 रुपए की वृद्धि की जाएगी। वही इसे बढ़ाकर ₹3000 तक किया जाना है। यानी अब इस वृद्धि के साथ ही लाड़ली बहनों को मिलने वाली सहायता राशि 1000 से बढ़कर 3000 रुपए तक पहुंच सकती है।

रक्षाबंधन के दिन अपनी बहनों को कुछ और भी तोहफा दूंगा- सीएम 

इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने कहा कि रक्षाबंधन के दिन मैं अपनी बहनों को कुछ और भी तोहफा दूंगा। ऐसे में कई कयास लगाए जा रहे हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि 30 तारीख को रक्षाबंधन है। 27 तारीख को रविवार के दिन सभी बहने अपने गांव में पंचायत में इकट्ठा होना। उस दिन सीएम शिवराज उनसे बात भी करेंगे और उपहार देने का भी प्रयास करेंगे।

 

21 से 23 वर्ष के उम्र और ट्रैक्टर वाले परिवार की बहनों के नाम जोड़ने का निर्णय

बहनों को बड़ी राहत देते हुए सीएम शिवराज ने कहा की लाड़ली बहन योजना में 21 से 23 वर्ष के उम्र और ट्रैक्टर वाले परिवार की बहनों के नाम जोड़ने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में वह बहने, जो वंचित रह गई है। उन्हें भी इसका लाभ मिलेगा और उनके भी नाम जोड़े जाएंगे।गुरुवार को सीएम शिवराज ने लाड़ली बहना योजना के तहत 1.25 करोड़ से अधिक बहनों के खाते में तीसरी किस्त के 1209 करोड़ रुपए का अंतरण किया है। अब ढाई सौ रुपए की बढ़ोतरी के साथ इस योजना में महिलाओं को मासिक सहायता बढ़कर ₹3000 तक कर दी जाएगी। इसके साथ ही रक्षाबंधन पर सीएम शिवराज लाड़ली बहनों को उपहार भेंट करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महिलाओं को सशक्त करने के लिए कई फैसले लिए गए। हर महीने हजार रुपए दिए जा रहे हैं। बेटियों के सशक्तिकरण के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की गई है। छात्राओं को फ्री में शिक्षा दी जा रही है। बहने चुनाव लड़ रहीं , समाज में उनका मान सम्मान बढ़ रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News