मध्य प्रदेश के किसानों के लिए राहत भरी खबर, समर्थन मूल्‍य पर मूंग खरीदी के लिए पंजीयन की तारीख बढी, जानें रेट-नियम और नई डेट

mp moong purchase

MP Moong Urad Procurement : मध्य प्रदेश के किसानों (MP Farmers) के लिए अच्छी खबर है। राज्य की शिवराज सरकार ने किसानों के हित में एक और बड़ा फैसला किया है। राज्य सरकार ने ग्रीष्‍मकालीन मूंग के न्यूनतम समर्थन मूल्‍य पर खरीदी के पंजीयन की तारीख को 31 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।पंजीयन की आज आखरी डेट थी। राज्य सरकार ने मूंग का समर्थन मूल्य 7755 रुपए प्रति क्विंटल तय किया है। इस भाव में किसान अपनी फसल बेच सकेंगे। प्रदेश के 32 जिलों में मूंग की खरीदी की जाएगी।

31 मई तक करा सकते है पंजीयन

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि अन्नदाताओं की खुशहाली के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है मध्यप्रदेश सरकार।किसान हित में राज्य सरकार का महत्वपूर्ण फैसला। किसान भाई अब 31 मई तक कर सकेंगे ग्रीष्मकालीन मूंग के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए पंजीयन। किसान भाइयों आपके हित को देखते हुए राज्‍य सरकार द्वारा ग्रीष्‍मकालीन मूंग के न्यूनतम समर्थन मूल्‍य पर खरीदी के पंजीयन की तारीख दिनांक 31.05.2023 तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है। विपणन वर्ष 2023-24 में ग्रीष्‍मकालीन मूंग की खरीदी के लिए पंजीयन प्रक्रिया 08 मई से शुरू हो चुकी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)