MP News: 7वें वेतनमान के एरियर की मांग, 28 मार्च से आंदोलन की तैयारी में डॉक्टर

employees

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर आंदोलन की आहट सुनाई देने लगी है। भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर 7वें वेतनमान के एरियर (7th pay scale arrears) को लेकर नाराज हो गए हैऔर अब आंदोलन की तैयारी में है। डॉक्टरों ने चिकित्सा विभाग को एरियर भुगतान के लिए 27 मार्च तक का समय दिया है, अगर ऐसा नहीं किया गया तो वे आंदोलन करेंगे और हड़ताल पर भी जा सकते है।

MP: आज जबलपुर-ग्वालियर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, 3 एक्सप्रेस का अशोकनगर में 28 तक स्टॉपेज, देखें शेड्यूल

दरअसल, गांधी मेडिकल कॉलेज (Gandhi Medical College) में बीते 4 सालों से डॉक्टरों (GMC Doctor) के एरियर का भुगतान नहीं हुआ है। इन डॉक्टरों का अक्टूबर 2019 को जारी सातवें वेतनमान के एरियर का अभी बकाया है।हैरानी की बात तो ये है कि विदिशा मेडिकल कॉलेज (Vidisha Medical College) को एरियर (Arrear) का भुगतान हो चुका है।वही कॉलेज में प्रतिवर्ष एरियर की राशि 18 करोड़ रुपए से ज्यादा होती है जो 4 साल में बढ़कर 72 करोड़ से भी ज्यादा हो गई, बावजूद इसके अबतक भुगतान नहीं किया गया है, जिसके चलते डॉक्टरों में भारी आक्रोश पनपने लगा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)