MP News : कमलनाथ की सीएम शिवराज से मांग ‘तहसीलदार-नायब तहसीलदारों की हड़ताल खत्म कराएं’

MP Election

Kamal Nath on Tehsildar Naib Tehsildar strike : मध्य प्रदेश में एक बार फिर तहसीलदार और नायब तहसीलदारों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और 20 मार्च सोमवार से तहसीलदार और नायब तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। इसकी बड़ी वजह उनकी सरकार से नाराजगी है। अब इस बात पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने चिंता जताई है। उन्होने कहा कि इससे मध्य प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसलें खराब हुई हैं और हड़ताल से सर्वेक्षण कार्य बुरी तरह प्रभावित होगा। उन्होने सीएम शिवराज सिंह चौहान से हड़ताल समाप्त कराने की मांग की है।

प्रमोशन लिस्ट नहीं आने से नाराज चल रहे मध्यप्रदेश में सेवारत तहसीलदार और नायब तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। इसे लेकर कमलनाथ ने कहा है कि ‘मध्य प्रदेश का किसान ओलावृष्टि से फसल खराब हो जाने से परेशान है। ऐसे में तहसीलदार और नायब तहसीलदारों की हड़ताल से फसल को हुए नुकसान का सर्वेक्षण कार्य बुरी तरह प्रभावित होगा। अव्वल तो मुख्यमंत्री को खुद हवाई सर्वेक्षण करके अब तक फसल को हुए नुकसान की सहायता राशि दे देनी चाहिए थी, दूसरी बात यह है कि जब सर्वेक्षण ही कराना था तो पहले से घोषित हड़ताल को रुकवाने के लिए कोई पहल क्यों नहीं की गई? जिस समय किसान त्राहि त्राहि कर रहा है उस समय प्रशासन में इस तरह की अफरा-तफरी मुख्यमंत्री की ओर से गंभीर अपराध से कम नहीं है। मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि कांग्रेस को कोसना छोड़कर तत्काल किसानों की मदद करें और अधिकारियों की न्यायोचित मांगें मानकर हड़ताल समाप्त कराएं।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।