MP News : दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर बवाल, नरोत्तम मिश्रा ने प्रियंका गांधी और कमलनाथ से की कार्रवाई की मांग

Narottam Mishra attacked Digvijay Singh : मध्य प्रदेश में मिशन-23 के लिए सियासत जोरों पर है। अब दिग्विजय सिंह के एक ट्वीट को लेकर विवाद हो गया है। इसमें उन्होने सनातन धर्म पर प्रवचन करने वाले बाबाओं को लेकर सवाल उठाए हैं। इसके बाद बीजेपी उनपर हमलावर है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनपरल पलटवार करते हुए कहा है कि क्या दिग्विजय सिंह ने कभी ये परिभाषा आईएसआई जैसे आतंकी दलों को समझाई है। बता दें कि प्रख्यात कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने भोपाल में लव-जिहाद को लेकर नसीहत दी थी और इसी पर दिग्विजय सिंह ने बिना उनका नाम लिखे ट्वीट किया है।

ट्वीट पर विवाद

दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘हर हिंदू धर्म के आयोजनों में क्या नारा लगता है “धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो, विश्व का कल्याण हो।” इतने व्यापक सोच के हिंदू सनातन धर्म को कुछ लोग कितना संकुचित कर रहे हैं हमें दुख है। हे प्रभु इन अज्ञानियों को सद्बुद्धि दें।’ वहीं जिहाद को लेकर उन्होने कहा है ‘जिहाद का मतलब है “जिहाद एक अरबी शब्द है। जिसका अर्थ है प्रयत्न करना नैतिक मूल्यों के संरक्षण के लिए की जाने वाली ज़द्दोज़हद या संघर्ष, किसी जायज़ माँग के लिए भरपूर कोशिश करना या आंदोलन और जिसका मतलब मेहनत और मशक़्क़त करना भी है। क्या पढ़ाई व रोज़गार में मेहनत और मशक़्क़त करना भी “जिहाद” है ? क्या करें जब अनपढ़ लोग शक्तिशाली पदों पर पहुँच जाते हैं fraud बाबा लोग सनातन धर्म पर प्रवचन करने लगते हैं तो क्या देश व सनातन धर्म विनाश की ओर नहीं जायेगा?’

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।