MP News : संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के पक्ष में सामने आए कमलनाथ, सीएम शिवराज से की ये मांग

Kamal Nath came out in favor of contract health workers : मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्यरत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल लगातार जारी है और आज ये भोपाल में जुटे हैं। संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल 18 अप्रैल से चल रही है और अब तक किसी ने इनकी सुध नहीं ली है। इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि जल्द से जल्द इनकी मांगें मानी जाएं।

कार्यरत संविदा स्वास्थ्यकर्मी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए है। इनका कहना है कि जब तक वेतनमान का 90 प्रतिशत और सीएचओ के MLHP कैडर के आदेश जारी नहीं होता, इनकी  हड़ताल जारी रहेगी। 32 हजार स्वास्थ्यकर्मी पिछले 20 दिन से हड़ताल पर बैठे हैं और आज ये भोपाल में जुटकर नीलम पार्क में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक सरकार की तरफ से इन्हें किसी भी तरह का आश्वासन नहीं मिला है। वहीं अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इनके पक्ष में सामने आ गए हैं। उन्होने ट्वीट करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि इनकी वैधानिक मांगों को अविलंब माना जाए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।