MP News : कांग्रेस संगठन में हो सकते हैं बड़े बदलाव, कमलनाथ ने दिए संकेत

पीसीसी चीफ ने बीजेपी की विकास यात्रा को बताया नौटंकी, कहा '18 साल का हिसाब दे भाजपा'

Kamal Nath big statement : पीसीसी चीफ कमलनाथ ने संगठन में बदलाव को लेकर कहा है कि समय समय पर संगठन में बदलाव होते हैं और इसे लेकर सबसे चर्चा की जाएगी। उन्होने कहा कि सभी जिलों में डीआरओ गए थे और रिपोर्ट तैयार हो गई है और उसके आधार पर विचार किया जाएगा। भोपाल में हो रही बैठक में संगठन के कामकाज की समीक्षा हो रही है साथ ही पदाधिकारियों के परफॉर्मेंस का आंकलन भी किया जा रहा है।

बीजेपी पर साधा निशाना

बीजेपी की विकास यात्रा पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि भाजपा कभी नाटक नौटंकी से बाज नहीं आएगी। ये फ्रॉड यात्रा है..लोगों को गुमराह करने की यात्रा है। उन्होने कहा कि बीजेपी को यात्रा कर 18 साल का हिसाब देना चाहिए। सारी भीड़ प्रशासन की होती है और यात्रा प्रशासन की ही होती है। बीजेपी बिना प्रशासन के कोई काम नहीं कर सकती। प्रशासन ही बसों में भरकर भीड़ जुटाता है।  उन्होने भरोसा जताया कि मध्य प्रदेश के मतदाता अपना भविष्य सुरक्षित रखेंगे। बता दें कि कमलनाथ आज महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, बाल कांग्रेस सहित सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की बैठक ले रहे हैं।

संगठनों को निर्देश

कांग्रेस के विभिन्न संगठनों को लेकर कमलनाथ ने कहा कि सभी अपने क्षेत्रों में रहें, भोपाल में भीड़ जमा करने से कोई फायदा नहीं है। कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से संगठनों और प्रकोष्ठों के कामकाज की समीक्षा के दौरान उन्होने ये बात कही। इसी के साथ यहां जिलों में पदाधिकारियों के कामकाज पर भी समीक्षा हो रही है। संभावना है कि निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर भी किया जा सकता है। हाल ही में मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के 23 पदाधिकारियों को बर्खास्त किया गया है। मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने संगठन के राष्ट्रीय नेतृत्व की सहमति से ये आदेश जारी किया है। इसी के साथ चेतावनी भी दी गई थी कि जो लोग अपने काम में लापरवाही बरतेंगे या निष्क्रिय रहेंगे, भविष्य में उनपर भी ऐसी कार्रवाई की जाएगी।