MP में लापरवाही पर 1 निलंबित, 18 कर्मचारियों को नोटिस, 2 की सैलरी काटी, 2 की वेतनवृद्धि रोकी

MP NEWS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शासकीय कामों में लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई की गई है। झाबुआ में सरकारी सिविल अस्पताल में ग्रामीण आदिवासियों से प्रसव के बाद अवैध वसूली के मामले में CMHO डॉ. जयपालसिंह ठाकुर ने 1 स्टाफ नर्स किरण तोमर को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। किरण तोमर का मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राणापुर रहेगा। नर्स बिना पूर्व अनुमति प्राप्त किए मुख्यालय नहीं छोड़ेगी। वही पेटलावद BMO डॉ.एमएल चौपड़ा ने स्वीपर स्वीपर राधाबाई बसोड़ को निष्कासित करने के आदेश जारी किया है।इसके अलावा बालाघाट में 18 कर्मचारियों को नोटिस, हरदा में 2 का वेतन काटने और ग्वालियर में  सहायक स्वास्थ्य अधिकारी की 2 वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए है।

UPPSC : इंजीनियरिंग सर्विसेज 2021 के लिए जारी हुआ शेड्यूल, 23 जनवरी से शुरू होगी परीक्षा, जाने नियम और डिटेल्स

हरदा में समाधान एक दिवस कार्यक्रम के तहत चिन्हित सेवाएं लोक सेवा केन्द्रों के माध्यम से आवेदक को एक ही दिन में उपलब्ध कराई जाती है। इसके लिये अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर उन्हें आवेदनों का एक दिवस में निराकरण करना होता है। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के करताना में पदस्थ कर्मचारी विशाल मालवीय की ड्यूटी समाधान एक दिवस के तहत लोक सेवा केन्द्र टिमरनी में लगाई गई थी लेकिन 13 अक्टूबर व 27 अक्टूबर बिना किसी अनुमति के लोक सेवा केन्द्र में अनुपस्थित रहे, जिससे आवेदकों को सेवाएं देने में विलम्ब हुआ। इस पर कार्यवाही करते हुए कलेक्टर संजय गुप्ता ने मालवीय का दो दिवस का वेतन काटने के आदेश जारी किये है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)