MP News: 3 लाइसेंस निलंबित, 75 कर्मचारियों का काटा वेतन, 3 अधिकारियों पर जुर्माना

mp news suspended

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में लापरवाही पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में उज्जैन कलेक्टर ने 3 PUC सेंटर के लाइसेंस निलंबित कर दिए है। वही सतना कलेक्टर ने 12 विभागों के 75 अधिकारियों के वेतन काटने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा धार में 3 अधिकारियों पर 6 हजार रूपए की शास्ति अधिरोपित की गई है।उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर नॉन अटेन्मेन्ट सिटी उज्जैन शहर में खाद्य विभाग एवं परिवहन विभाग के संयुक्त दल द्वारा पूर्व से संचालित PUC सेंटर की गत दिवस 20 दिसम्बर को जांच की गई व वस्तुस्थिति का निरीक्षण किया गया। जिसमें जोनवार प्रदूषण जांच केन्द्र माधव क्लब कॉम्पेलक्स उज्जैन द्वारा प्रदूषण जांच गुणवत्तापूर्ण नही किये जाने एवं PUC सेंटर अक्सर बंद रहना पाया गया। उक्त लायसेंस जिला परिवहन अधिकारी द्वारा मौके पर निलंबित किया गया।

नए साल में कर्मचारियों को मिलेगी 2 खुशखबरी, 50 हजार तक बढ़ेगी सैलरी, जानें कैसे

दल द्वारा अन्य केन्द्र चौहान प्रदूषण जांच केन्द्र मिशन कम्पाउन्ड की मौके पर जांच की। मशीने बंद होना पाये जाने पर परिवहन अधिकारी द्वारा लायसेंस को निलंबित कर दिया गया। इसी प्रकार दल द्वारा साहनी टायर्स एण्ड प्रदूषण जांच केन्द्र को 72 क्षपणन मार्ग को मौके पर संचालित नही होने पर PUC लाइसेंस निलंबित कियागया। अन्य पीयूसी सेंटर शिवशक्ति प्रदूषण जांच केन्द्र देवास रोड़ उज्जैन के निरीक्षण में सेंटर द्वारा वाहनों का PUC करना एवं गुणवत्तापूर्ण जांच करना पाया गया एवं मौके पर कुछ वाहनों के पीयूसी दल द्वारा करवाये गये। कलेक्टर उज्जैन द्वारा आज टीएल समीक्षा बैठक में संचालित PUC सेंटर का परिवहन खाद्य एवं ITI के दल के साथ अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी के निर्देशन में आगामी एक सप्ताह में समस्त सेंटर का केलिब्रेशन एवं उनकी जांच करने के निर्देश दिये गये थे। वाहनों की PUC कराने सभी सभी जिला अधिकारियों उनके अधिनस्थ वाहनों एवं अन्य समस्त वाहन संचालको से आग्रह किया गया है कि वे अपने वाहन का PUC तत्काल कराये ताकि विभिन्न जांच में उन्हे अपरिहार्य स्थिति का सामना न करना पडे एवं कोई असुविधा न हो। अभियान चलाकर सेंटर एवं बिना PUC संचालित वाहनों की सतत् एवं प्रभावी जांच की जा रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)