MP News : लापरवाही पर बड़ा एक्शन, पंचायत सचिव समेत 3 निलंबित, 2 बर्खास्त, 7 को नोटिस, अन्य पर भी गिरी गाज

mp suspend

MP Suspend And Notice News : मध्य प्रदेश में सरकारी कार्यों और योजनाओं में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों-कर्मचारियों पर एक्शन का दौर जारी है। आए दिन कर्मचारियों पर निलंबन और बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है, वही नोटिस भी थमाए जा रहे है। इसी कड़ी में रायसेन में 3 कर्मचारियों को निलंबित और भोपाल में 2 आरक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। वही अलग अलग जिलों में  7 को नोटिस थमाए गए है।

3 निलंबित, 4 को नोटिस

  • रायसेन के सिलवानी तहसील की ग्राम पंचायत चिचोली में खेत तालाब बनाए बिना ही 25 लाख 47 हजार 446 रुपए की राशि निकालने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। लापरवाही पर 2 पंचायत सचिवों राजकुमार गौर और दिनेश राय को निलंबित कर दिया गया है।
  • रोजगार सहायक कमलेंद्र धाकड़, मनरेगा के उपयंत्री सुशील गोयल और एसडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। इनका जवाब आने के बाद उन पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी ।
  • रायसेन के शासकीय कार्यों व महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर जिला पंचायत सीईओ अंजू भदौरिया ने सांची जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बनगवां के प्रभारी पंचायत सचिव पुनीत दुबे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
  • इसके साथ ही ग्राम पंचायत बनगवां के संविदा ग्राम रोजगार सहायक राजेश सिंह कुमरे को कारण बताओ नाेटिस जारी किया गया है।

2 आरक्षक बर्खास्त, टीआई लाइन हाजिर

राजधानी भोपाल में मां पार्वती नगर कोलार निवासी 38 वर्षीय गौरव जैन, ज्वैलरी व मसाला के व्यापारी को बंधक बनाने और पिस्टल अड़ाकर 5.50 लाख की वसूली करने वाले कोलार थाने के दोनों आरक्षकों आरक्षक देवेंद्र श्रीवास्तव और रोहित शर्मा को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया गया है। वही कोलार थाना प्रभारी चंद्रकांत पटेल को भी लाइन अटैच किया गया है। इस संबंध में पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर ने निर्देश जारी कर दिए हैं। पूरे मामले में टीआइ की भूमिका की भी जांच की जाएगी। इस मामले में मानवाधिकार आयोग ने पुलिस आयुक्त भोपाल को नोटिस जारी कर 3 सप्ताह में जवाब मांगा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)