MP News : फिर बढ़ाई उमा भारती ने अपनी ही सरकार की मुसीबत, स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर साधा निशाना

Uma Bharti raised questions on the health system : कुछ समय पहले तक शराब और आबकारी नीति को लेकर शिवराज सरकार पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के निशाने पर थे। अब प्रदेश की स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होने सवाल खड़े किए हैं। इसी के साथ उन्होने कहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनाव से पहले चार महीने में इन व्यवस्थाओं को ठीक कर सकते हैं। इन ट्वीट में उन्होने मुख्यमंत्री को टैग भी किया है।

उमा भारती ने एक के बाद एक पांच ट्वीट करते हुए सरकारी अस्पतालों की स्थिति पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होने कहा कि जैसा अंतर सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में है, वही अंतर सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल में भी है। उमा भारती ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘1980 में जैसा सुकून मुझे मेरी मां से मिला था, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी ने वैसा ही सुकून नई आबकारी नीति बनाकर मुझे दिया। प्राइवेट अस्पताल और सरकारी अस्पताल के भयावने अंतर ने मुझे फिर बेचैन कर दिया है। चुनाव में अब 4 महीने बाकी है लेकिन सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था को काफी ठीक किया जा सकता है। जो हाल सरकारी अस्पताल और प्राइवेट अस्पताल के अंतर का है, वही सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल का है। गरीब आदमी प्राइवेट अस्पतालों एवं प्राइवेट स्कूलों की फीसें भरने में असमर्थ है। मोदी सरकार ने एवं शिवराज जी की सरकार ने स्वास्थ्य एवं शिक्षा के लिए गरीब वर्गों के लिए बहुत सारी राहतें दी हैं जिनका उनको पता ही नहीं है और वो योजनाएं लोगों को संपूर्ण लाभ नहीं दे सकीं, यह रहस्य का विषय है। मुझे अपने बड़े भाई मुख्यमंत्री श्री शिवराज जी पर पूरा भरोसा है कि वह 4 महीने में भी इन व्यवस्थाओं को पूर्णतः ठीक कर सकते हैं। वैसे भी चुनाव के बाद भी हमारी ही सरकार बननी है और मेरा पूर्ण सहयोग रहेगा और हम मध्य प्रदेश को सभी प्रकार से खुशहाल राज्य बना सकते हैं। तो अगला प्रयास शिक्षा और स्वास्थ्य में अमीर और गरीब के बीच के इस भयानक फर्क को दुरुस्त करनें में ही लगेगा।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।