MP Recruitment : कॉलेज में 536 पदों पर होगी भर्ती, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया, इन जिलों को मिलेगा लाभ

mp government

MP Recruitment : मध्यप्रदेश में रोजगार को लेकर बड़ी खबर है। एमपी उच्च शिक्षा विभाग ने 536 पदों पर भर्ती की जाएगी। पहली बार शासकीय महाविद्यालय में योग विज्ञान के नियमित पद स्वीकृत किए गए है। इसके लिए आठ नवीन आदर्श महाविद्यालय के लिये 536 पद की स्वीकृति आदेश जारी कर दिए गए है।

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में पहली बार शासकीय महाविद्यालय में योग विज्ञान के नियमित पद स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन महाविद्यालयों में अगले अकादमिक वर्ष से अध्यापन आरंभ होगा।इसके लिए 336 एकेडमिक और 200 नॉन एकेडमिक (कुल 536) पद भरे जाएंगे। यह भर्ती प्रक्रिया कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया से पहले पूरी कर दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)