MP School 2021: कक्षा 1 से 8वीं के लिए Whatsapp पर आएगी शिक्षण सामग्री, ऐसे होगा मूल्यांकन

emrs admission 2022-23

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 1 अप्रैल से भले ही कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों (School Student) का नया शैक्षणिक सत्र शुरु नही हो पाया हो, लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) के फैसले के बाद Doordarhanऔर Radio पर शैक्षणिक कार्यक्रम दोबारा शुरु हो गए है। इस दौरान शिक्षण सामग्री वाट्सएप पर भेजी जाएगी और इसी आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी कलेक्टरों (Collectors) को निर्देश जारी कर दिए गए है।

MP: कक्षा 1 से 8वीं को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, कलेक्टरों को निर्देश जारी

दरअसल, मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रही कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते  राज्य शासन (MP Government) ने कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल 15 अप्रैल तक बंद करने का फैसला लिया है। लेकिन छात्रों की पढ़ाई पर असर ना पड़े इसके लिए  दूरदर्शन और रेडियो पर शैक्षणिक कार्यक्रम दोबारा से शुरु करने का फैसला लिया है। 1 अप्रैल से यह शैक्षणिक गतिविधियाँ रेडियो पर प्रातः 10 से 11 और सांय 5 से 5:30 बजे तक और दूरदर्शन पर दोपहर 12 से 01:30 बजे तक संचालित हो रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)