MP Weather : सोमवार से फिर बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, 1 दर्जन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि के आसार, जानें शहरों का हाल-IMD पूर्वानुमान

mp weather

MP Weather Alert Today : मध्य प्रदेश में आज रविवार को मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन सोमवार शाम से मौसम में फिर बदलाव आएगा और मंगलवार को नए सिस्टम के एक्टिव होते ही बारिश के साथ ओलावृष्टि का दूसरा दौर शुरू होने के आसार है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ ईरान के ऊपर है जो अगले दो दिन में उत्तर भारत में सक्रिय होगा। 15 मार्च से 18 मार्च तक आसमान पर बादल छाने और प्रदेशभर में कहीं-कहीं बूंदाबांदी के आसार बन सकते है। 14 से 20 मार्च तक ग्वालियर, जबलपुर और इंदौर में बादल छाए रहेंगे और गरज चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी का असर दिखाई देगा।

सोमवार से छाएंगे बादल, गरज चमक के साथ बूंदाबांदी

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज 12 मार्च से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होना शुरू हो जाएगा, जिसका असर मध्य प्रदेश पर 14 मार्च से दिखाई देगा।  इस दौरान प्रदेश में कहीं-कहीं  बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है।। नए सिस्टम के प्रभाव से  प्रदेशभर में 15 से 18 मार्च के बीच तेज बारिश, आंधी और ओले गिरने की संभावना है। ग्वालियर अंचल का मौसम बिगड़ने से 13 मार्च से हल्के बादल छा जाएंगे और 14 से 15 मार्च के बीच में गरज चमक के साथ फिर से बूंदाबांदी के आसार हैं। इस दौरान मध्य भारत में पश्चिमी व पूर्वी हवा का मिलन होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)