MP Weather : 3 दिन बाद एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, पारे में गिरावट, शीतलहर का अलर्ट, दिसंबर में बढ़ेगी ठंड

UP Weather,

MP Weather Today :  पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आगामी कुछ दिनों में मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।आज 26 नवंबर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।  28 नवंबर तक ग्वालियर-चंबल संभाग में ठंड का असर दिखाई देगा। 29 नवंबर को नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिससे हवा का रुख पश्चिमी हो जाएगा। भोपाल-इंदौर समेत अधिकांश इलाकों में यह 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच सकता है। 25 से 28 नवंबर के बीच यह स्थिति बनी रहेगी।

मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, 28 नवंबर तक इसी तरह मौसम की स्थिति बनी रहेगी।इसके साथ ही ईरान के ऊपर के ऊपर एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बना हुआ है। दिसंबर के पहले सप्ताह में ही उत्तर पूर्वी हवा के असर से सर्दी का तेज असर दिखाई देगा, धुंध व कोहरे भी देखने को मिल सकता है।ग्वालियर मे ठंडी हवा के चलते दिन का तापमान 27 डिसे तो 28 नवंबर तक दिन का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।29 नवंबर के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)