MP Weather : चक्रवात-पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, 4 संभागों में गरज चमक के साथ बारिश, चलेंगी तेज हवा, फिर सक्रिय होगा नया सिस्टम, जानें अपडेट

mp weather

MP Weather Alert Today : पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के साथ वर्तमान में एक साथ कई सिस्टम सक्रिय हो गए है, जिसके प्रभाव से जून तक प्रदेश में बारिश के आसार बने रहने का अनुमान है। आज शनिवार को इंदौर, जबलपुर, भोपाल, सागर, नर्मदापुरम और ग्वालियर चंबल  संभाग समेत एक दर्जन जिलों में बारिश के आसार है।  शनिवार को भोपाल, ग्वालियर, चंबल,  संभाग के जिलों में वर्षा होने की संभावना है। शेष संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।वही दक्षिण-पश्चिम मानसून की मप्र में आने की संभावित तारीख 16 जून है।

आज एक दर्जन जिलों में बारिश का अलर्ट

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। वही उज्जैन, देवास, सागर, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, आगर, अनूपपुर, डिंडोरी और नरसिंहपुर में भी हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की रफ्तार 50 किलोमीटर तक रह सकती है। वही 28-29 मई को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जो जून के पहले सप्ताह तक एक्टिव रह सकता है जिसके प्रभाव से आंधी-बारिश से होगी। इंदौर में आज तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी होगी और रविवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।वही जबलपुर सहित संभाग के जिलों में तेज हवा के साथ कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)