MP Weather : 3 सिस्टम एक्टिव, 20 जिलों में बारिश की चेतावनी, तेज हवा-आंधी, 23 के बाद बदलेगा मौसम, जानें शहरों का हाल-IMD पूर्वानुमान

mp weather

MP Weather Update Today : अक्षय तृतीया से पहले मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। बुधवार को प्रदेश के एक दर्जन जिलों में बारिश और आंधी देखने को मिलीं। एमपी मौसम विभाग की मानें तो आज 20 अप्रैल को भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कहीं-कहीं आंधी, गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार जताए हैं। 23 अप्रैल तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। 3 दिन तक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तेज गर्मी नहीं पड़ेगी, इसके बाद गर्मी का असर बढ़ जाएगा।

20 जिलों में बारिश के आसार

एमपी मौसम विभाग की मानें साउथ राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का घेरा बना हुआ है, जिसका मध्यप्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। गुरूवार को भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में गरज चमक के साथ बारिश के आसार है। वही शुक्रवार को राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में भी बूंदाबांदी के संकेत है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)