MP Weather : आज एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में बारिश-कोहरे का अलर्ट, जल्द बदलेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड, पढ़े IMD का पूर्वानुमान

mp weather news

MP Weather Update Today :  पश्चिमी विक्षोभ के असर से मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज शनिवार को एक नया सिस्टम एक्टिव होने जा रहा है, जिससे 29 जनवरी से फिर मौसम के बिगड़ने के आसार है। ग्वालियर, छतरपुर और दतिया में कोल्ड-डे रहेगा। ग्वालियर में 14 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चलेंगी । वही इंदौर में बादल नहीं रहेंगे लेकिन हल्की धुंध रहेगी। मौसम विभाग ने जबलपुर, रीवा, बालाघाट में बूंदाबांदी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इस पश्चिमी विक्षोभ के गुजर जाने के बाद ठंड की फिर से वापस से वापसी होगी।

इन जिलों में बारिश के आसार

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज 28 जनवरी को फिर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है, जिसके प्रभाव से 29 से 30 जनवरी के बीच फिर से मौसम बिगड़ेगा और गरज चमक के साथ वर्षा के आसार हैं। उत्तर भारत में सक्रिय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ के असर से इंदौर में 29 से 31 जनवरी के बीच हल्की वर्षा के साथ धुंध का असर देखने को मिलेगा।वही 29 से 31 जनवरी के बीच गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं।इधर, फरवरी के पहले सप्ताह तक बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। राजस्थान में एक चक्रवातीय घेरा भी बन रहा है इससे गरज-चमक के साथ वर्षा के आसार बनेंगे जो राजस्थान से लगे हिस्सों को ज्यादा प्रभावित करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)