MP Weather : पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, 25 जिलों में बारिश की चेतावनी, चलेगी तेज आंधी, ओले गिरने की आशंका, जानें IMD पूर्वानुमान

Monsoon 2022

MP Weather Alert Today : बारिश और गिरते तापमान के चलते मध्य प्रदेश का मौसम एक बार फिर सुहाना हो गया है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के कारण प्रदेशभर में बारिश का दौर जारी है और 4 मई तक मौसम के इसी तरह बने रहने के आसार है। आज रविवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी तो कहीं 40 से 50 Km प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान है।आगामी एक मई को फिर जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते मई में भी गर्मी पड़ने की संभावना कम है।

एमपी मौसम विभाग की मानें तो आज 30 अप्रैल को प्रदेशभर में तेज बारिश होने, आंधी चलने और ओले गिरने की संभावना है। भोपाल में रविवार से एक मई के बीच तेज हवा और गरज-चमक के साथ तेज वर्षा हो सकती है। वही 1 मई से एक ओर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। इससे 3-4 दिन मौसम बदला रहेगा और मई के पहले सप्ताह तक गर्मी पड़ने के आसार नहीं है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)