MP Weather: नया सिस्टम एक्टिव, 1 दर्जन जिलों में बारिश-कोहरे के आसार, फरवरी से बदलेगा मौसम, जानें IMD का पूर्वानुमान

IMD weather update

MP Weather Alert Today: नए सिस्टम के एक्टिव होते ही मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया है, पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश और बर्फीली हवाओं का असर देखने को मिलेगा। फिलहाल 31 जनवरी तक मौसम के यूं ही बने रहने के आसार है, फरवरी से मौसम में बदलाव आएगा और ठंड का फिर प्रभाव देखने को मिलेगा। एमपी मौसम विभाग ने आज रविवार को कई जिलों में बारिश और कोहरे को लेकर चेतावनी जारी की है।29 से 30 जनवरी के बीच भोपाल-ग्वालियर समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं। हल्के से मध्यम कोहरा भी छाएगा।

इन जिलों में बारिश के संकेत

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, इसके प्रभाव से आज 29 और 30 जनवरी को गरज चमक के साथ वर्षा के आसार हैं। आज रतलाम, मंदसौर-नीमच, श्योपुर और झाबुआ में भी बारिश के आसार हैं। वही 30 जनवरी को जबलपुर सहित आस-पास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो सकती है।वही इसके असर से ठंड और कोहरे का भी प्रभाव देखने को मिलेगा। उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर आज रविवार से इंदौर में दिखाई देगा और 30 व 31 जनवरी को बादल छाए रहेंगे और बारिश के भी आसार है।वही ग्वालियर, चंबल, उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं एवं राजगढ़ जिले में वर्षा होने के आसार हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)