MP Weather : 24 घंटे में फिर बदलेगा मौसम, सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, छाएंगे बादल, इन संभागों में बारिश के आसार, जानें IMD का पूर्वानुमान

UP Weather,

MP Weather Update Today : मध्य प्रदेश के मौसम में आज शनिवार से बदलाव देखने को मिलेगा। रविवार को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिससे प्रदेश में बादल छाएंगे और बारिश भी हो सकती है। वही तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। एमपी मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण बादल छा रहे हैं और दक्षिणी पूर्वी मध्य प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना बनी हुई है।  4 से 7 मार्च के बीच एक दर्जन जिलों बारिश की संभावना है।

ग्वालियर चंबल को प्रभावित करेगा नया पश्चिमी विक्षोभ

एमपी मौसम विभाग की मानें तो 4 से 7 मार्च के बीच बादल छाने के साथ तेज हवा के चलने के आसार रहेंगे। 5 मार्च को सक्रिय होने वाला पश्चिमी विक्षोभ ग्वालियर चंबल संभाग के मौसम को प्रभावित करेगा, यहां कहीं-कहीं बूदांबादी हो सकती है। दक्षिण पश्चिमी मप्र व इंदौर में 5 व 6 मार्च को बादल छाए रहने के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार है। चार-पांच मार्च को पश्चिमी मध्य प्रदेश में जबकि छह-सात मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।आज इंदौर में बी बादल छाने और बूंदाबांदी के आसार हैं। वही जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बादल छा सकते हैं। ग्वालियर में हल्के से मध्यम बादल छाएंगे और 4 से 7 मार्च के बीच हल्की बूंदाबांदी के साथ-साथ तेज हवा चल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)