MP Weather : फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, कई जिलों में कोहरे-शीतलहर का अलर्ट, बारिश के भी आसार, पढ़े मौसम विभाग का पूर्वानुमान

mp weather news

MP Weather Today : जनवरी में मध्य प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है। कई जिलों में तेज कोहरा, धुंध और शीतलहर का प्रभाव देखने को मिल रहा है। मौसम खराब होने के चलते यातायात भी बुरा तरह से प्रभावित हुआ है, आज भोपाल एयरपोर्ट पर कोई फ्लाइट लैंड ना हो सकी तो ट्रेनें भी कई घंटे लेट चल रही है। एमपी मौसम विभाग (MP Meteorological Department) की मानें तो आज मंगलवार 3 जनवरी को जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ पहुंच सकता है। इसके असर से 4-6 जनवरी के बीच ठंड में गिरावट आएगी और फिर इसके जाने के बाद ठंड रफ्तार पकड़ेगी। वही 6-7 जनवरी को बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग (MP Weather Today Report) के मुताबिक  5 जनवरी के मौसम के यूं ही बने रहने के आसार है।  अगले 24 घंटे रीवा, सागर, चंबल, ग्वालियर, भिंड, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, बैतूल, भोपाल, रायसेन, सीहोर, विदिशा, डिंडोरी और दतिया में घना को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।  2-3 दिनों तक ग्वालियर, चंबल और खजुराहो में कोहरा तो भोपाल, इंदौर समेत अन्य इलाकों में हल्की धुंध देखने को मिल सकती है। सोमवार को प्रदेश में सबसे ठंडा नौगांव (छतरपुर) रहा। यहां रात का तापमान 6.2 रिकॉर्ड हुआ। सीधी, खंडवा, खरगोन, बैतूल, नर्मदापुरम, रीवा, सतना को छोड़ प्रदेश के बाकी 45 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)