MP Weather: 48 घंटे बाद बदलेगा मौसम, बारिश-ओलावृष्टि के आसार, आज इन जिलों में छाएगा कोहरा

imd weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में जल्द मौसम (MP Weather Today) बदलने वाला है, 5 जनवरी के बाद प्रदेश में बारिश (Rain)के आसार बन रहे है, लेकिन इसके पहले 3-4 जनवरी को प्रदेश में कई जिलों में दिन में ठंड रहेगी और तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान नौगांव में 4 डिग्री दर्ज किया गया है।आज सोमवार 3 जनवरी 2022 को रीवा, ग्वालियर और चंबल संभाग के साथ टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, निवाड़ी में कोहरा (Fog) छाने के आसार है और 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

MP Weather: फिर बदलेगा मप्र का मौसम, 3 दिन बाद बारिश-ओलावृष्टि के आसार, जानें अपने शहर का हाल

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, वर्तमान में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर और एक तीव्र आवृत्ति का पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और उसके आसपास सक्रिय है। इस सिस्टम के आज सोमवार को हिमालय के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में प्रवेश करने की संभावना है,ऐसे में 5 से 9 जनवरी तक इंदौर सहित प्रदेशभर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। 5 जनवरी को इंदौर में बूंदाबांदी और 6 जनवरी को बारिश के साथ ओलावृष्ठि भी होने की संभावना  है।  5 से 7 जनवरी के बीच ग्वालियर सहित संभाग में बारिश, ओलावृष्टि के आसार हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)