MP Weather : पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, इन जिलों में बारिश के आसार, जानें IMD पूर्वानुमान

CG weather

MP Weather Alert Today : मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा। 22 जनवरी से प्रदेश में फिर ठंड तेज होगी। वही नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 23 जनवरी से 26 जनवरी तक ग्वालियर चंबल संभाग समेत कई जिलों में बादल छाएंगे और बूंदाबांदी भी होगी।आज 20 जनवरी को ग्वालियर, उमरिया, छतरपुर और दतिया में शीतलहर और 14 से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चलेंगी।

21 से छाएंगे बादल, 22 से बारिश के आसार

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update ) के अनुसार,  जम्मू कश्मीर में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। इसका असर ग्वालियर चंबल संभाग पर 21 जनवरी से दिखने लगेगा। दो दिन बाद फिर ग्वालियर-चंबल, भोपाल-इंदौर समेत सभी शहरों में ठंड का असर देखने को मिलेगा। ग्वालियर-चंबल और बुंदेलखंड के 15 जिलों में 22 जनवरी से 3 दिन तक हल्की बारिश होगी, इन जिलों में 21 जनवरी से बादल छाएंगे। राजधानी भोपाल में भी मौसम का असर देखने को मिलेगा। यहां बादल छा सकते हैं। हालांकि, बारिश होने की संभावना नहीं है।26 जनवरी के बाद फिर ठंड जोर पकड़ेगी, जिसका असर जनवरी अंत तक रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)