नरोत्तम मिश्रा का राहुल गांधी पर तंज, कहा ‘कांग्रेस की आह निकल रही, नेता वाह-वाह कर रहे’

narottam mishra

Narottam Mishra sarcasm on Rahul Gandhi : गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस नेताओं ने राहुल बाबा औऱ भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चाटुकारिता की सारी हदें पार कर डाली। उन्होंने तंज़ कसते हुए कहा कि कांग्रेस की पूरे देश में आह-आह निकल रही है और उनके नेता राहुल गांधी की वाह-वाह करने में लगे हैं। उन्होने इस वीडियो को प्रायोजित बताया। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें राहुल गांधी के साथ कमलनाथ, दिग्वियज सिंह सहित मध्यप्रदेश के तमाम बड़े कांग्रेसी नेता बैठे हुए हैं और भारत जोड़ो यात्रा के बारे में चर्चा कर रहे हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘कांग्रेस द्वारा बनवाये वीडियो में ऐसा लग रहा है कि जैसे यह सब नेता बैठे ही इसलिए थे कि तारीफ हम बारी-बारी करें, तुम हमारी करो हम तुम्हारी करें।’ उन्होने कहा कि ‘वीडियो में उम्रदराज कमलनाथ औऱ दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं को लेकर यह बताने की कोशिश की गयी है कि यह नेता इतने ज्यादा बुजुर्ग होने के बाद भी सारी कमान संभाले हुए हैं। वैसे यह पूरा वीडियो केवल राहुल गांधी व उनकी भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ करने के मकसद से बनाया गया है। सवाल यह है कि अगर राहुल गांधी की यात्रा मध्यप्रदेश में सफल रही है तो फिर कांग्रेस को सफलता का ढिंढोरा पीटने वाला यह वीडियो क्यों बनवाना पड़ा। आखिर साँच को क्या आँच।’ गृह मंत्री ने कहा कि हांलाकि राहुल जी के दरबार में नेता ऐसी ही चाटुकारिता करते रहे हैं। यह पहली बार हुआ है कि इस चाटुकारिता का कांग्रेस ने बाकायदा वीडियो बनाकर जारी किया हो। उन्होने कहा कि कांग्रेस को शिखर से शून्य तक ले जाने का संकल्प ले चुके राहुल गांधी जो ना कराएं, कम है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।