कोरोना वैक्सीन : जिंदगी का दूसरी डोज न लगवाने वालों को अब यहां भी नो एंट्री

Gwalior

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देशभर में इस समय कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने का महाअभियान चल रहा है। ऐसे में लोगों को प्रेरित करने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। इंदौर में एक डॉक्टर ने अब ऐसे मरीजों का उपचार करने से ही इनकार कर दिया है जो कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवायेगा।

‘जिंदगी का डोज, दूसरा डोज’ कोरोना के संक्रमण को सिरे से खत्म करने के लिए केन्द्र और राज्य दोनों सरकार इस समय कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान चला रही है। लोगों को प्रेरित किया जा रहा है कि वह दूसरा डोज लगाएं और कोरोना के संक्रमण से मुक्त समाज पाएं। ऐसे में इंदौर के एक डॉक्टर विजय शाह छाजलानी ने कलेक्टर को एक पत्र लिखा है और उसमें लिखा है कि ‘मैं शासन द्वारा चलाये जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान का पूर्ण समर्थन करता हूं। मैं अपने आप परीक्षण करवाने आए सभी मरीजों को वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने के लिए प्रेरित करूंगा। जो व्यक्ति वैक्सीन नहीं लगवायेगा, उसका मैं ना तो परीक्षण करूंगा ना उपचार।” डॉ विजय छाजलानी मशहूर शिशु रोग और टीवी रोग विशेषज्ञ हैं और इंदौर के पूर्व जिला टीबी अधिकारी रह चुके हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।