MP: लापरवाही पर इन स्कूलों को नोटिस, मान्यता रद्द करने की चेतावनी

mp school

जबलपुर, संदीप कुमार।  मध्य प्रदेश (MP) के जबलपुर जिले (Jabalpur) में विद्यार्थियों (Student) की जानकारी देरी से देने के मामले में 9 स्कूलों (School) को नोटिस (Notic) जारी किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी(District Education Officer) ने नोटिस जारी कर साफ किया है कि अगर आने वाले दिनों में जल्द काम पूरा नहीं किया गया तो स्कूल (School) की मान्यता रद्द कर दी जाएगी। इस संबंध में कलेक्टर (Jabalpur Collector) और आयुक्त लोक शिक्षण (Public education commissioner) को भी अवगत कराया गया है।

MP School: इस बड़ी तैयारी में निजी और शासकीय स्कूल, छात्रों को मिलेगा लाभ

दरअसल, छात्रों की प्रोफाइल अपडेशन (Updation) में लापरवाही बरतने पर जिला शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है।विभाग के अधिकारी ने शहर के 9 बड़े स्कूलों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वही जल्द से जल्द काम पूरा करने की चेतावनी दी है। साथ ही आदेश की अवहेलना पर स्कूल (School) की मान्यता निरस्त करने की की कार्रवाई की जाएगी। इस पूरे मामले में जबलपुर कलेक्टर और लोक शिक्षण आयुक्त को भी अवगत करवाया गया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)