सहारा पीड़ितों को अब महाराज का सहारा, जमीन पर बैठकर सुनी समस्याएं

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मुरैना जिले के 300 से ज्यादा लोगों ने न्याय न मिलने से परेशान होकर अब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का दरवाजा खटखटाया है। सोमवार को नई दिल्ली स्थित उनके ऑफिस में सहारा के सताए लोगों ने सिंधिया से मुलाकात की और उनसे सहारा मे निवेशित जिंदगी भर की अपनी जमा पूंजी वापस लौटवाने की फरियाद की।
देश भर में करोड़ों लोगों का अरबों खरबों रुपया डकार बैठी सहारा इंडिया कंपनी के खिलाफ अब मध्य प्रदेश की जनता तेजी से मुखर हो रही है। लगभग डेढ़ माह पहले मुरैना जिले के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज सिंधिया से बीजेपी नेता और मुरैना भाजपा जिला मंत्री राजेंद्र शुक्ला के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मुरैना में मिला था और सिंधिया को बताया था कि मुरैना में लाखों लोगों का पैसा सहारा इंडिया कंपनी वापस नहीं लौटा रही है।

यह भी पढ़े… MP News : सीएम शिवराज सिंह ने बैठक में ली कोरोना की स्थिति का जायजा

सिंधिया के हस्तक्षेप के बाद तुरंत इस दिशा में कानूनी कार्यवाही हुई और मुरैना में एसपी ने एक एसआईटी का गठन इस मामले की जांच के लिए किया। डेढ़ माह बीतने को है लेकिन एसआईटी की कार्यवाही अभी तक अंजाम तक नहीं पहुंची है। सहारा के पीड़ित निवेशकों ने अपना दर्द सुनाने के लिए सोमवार को एक बार फिर बीजेपी नेता राजेंद्र शुक्ला के नेतृत्व में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नई दिल्ली स्थित ऑफिस में उनसे मुलाकात की। इन लोगों में कैलारस, सबलगढ़, जौरा, अंबाह व पोरसा के लोग शामिल थे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"