पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, MP के इन जिलों में ईंधन हुआ सस्ता, क्रूड ऑयल 85 डॉलर के नीचे, जानें लेटेस्ट रेट

Petrol diesel price today

Petrol Diesel Prices Today: तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं। देश के कई राज्यों में ईंधन के भाव में बदलाव हुआ है। तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र और झारखंड में रविवार को फ्यूल के रेट में उछाल देखा गया है। ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल का भाव 85 डॉलर के नीचे बरकरार है। मध्यप्रदेश के कई जिलों में ईंधन के कीमतों में बदलाव हुआ है।

यहाँ पेट्रोल-डीजल में तेजी

सीधी में पेट्रोल पर 39 पैसे और डीजल पर 36 पैसे का उछाल आया है। शिवपुरी में पेट्रोल पर 89 पैसे और डीजल पर 82 पैसे की वृद्धि हुई है। सीहोर में पेट्रोल पर 36 पैसे और डीजल पर 33 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। सतना में पेट्रोल पर 31 पैसे और डीजल पर 28 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। राजगढ़ में पेट्रोल पर 43 पैसे और डीजल पर 39 पैसे की वृद्धि हुई है। श्योपुर, रीवा, शहडोल, बुरहानपुर और अनूपपुर में आज फ्यूल के रेट में इजाफा हुआ है।

इन शहरों में सस्ता हुआ ईंधन

मंडला में पेट्रोल पर 1.07 रुपये और डीजल पर 98 पैसे की कमी हुई है। इंदौर में पेट्रोल पर 44 पैसे और डीजल पर 40 पैसे की गिरावट हुई है। यहाँ पेट्रोल की कीमत 108.66 रुपये और डीजल की 93.94 रुपये है। सागर में पेट्रोल पर 70 पैसे और डीजल पर 64 पैसे की कटौती हुई है। देवास में पेट्रोल पर 54 पैसे और डीजल पर 50 पैसे की कमी हुई है। इसके अलावा आगर मालवा, बड़वानी, बालाघाट, झाबुआ, मुरैना, पन्ना, रतलाम, सिवनी, सिंगरौली, उज्जैन और विदिशा में भी ईंधन सस्ता हुआ है।

भोपाल समेत इन जिलों में कोई बदलाव नहीं

भोपाल समेत कई जिलों में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है। राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल 93.90 रुपये है। उज्जैन में पेट्रोल का भाव 109.01 रुपये और डीजल का 94.25 रुपये है। रीवा में पेट्रोल का रेट 111.05 रुपये और डीजल का 96.12 रुपये है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News