फसल बीमा योजना : किसानों को बड़ी राहत, अब 10 मार्च तक जमा कर सकेंगे प्रीमियम

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के किसानों (Farmers) को बड़ी राहत मिली है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (PM Crop Insurance Scheme)) में पोर्टल 01 मार्च से 10 मार्च तक खोलने के निर्देश जारी किए गए है। इसके तहत अब खरीफ फसल 2019 व रबी 2020 (Kharif crop 2019 and Rabi 2020) के फसल बीमा से वंचित रह चुके किसान पोर्टल पर 10 मार्च तक ऑनलाइन एंट्री(Online entry)  करने की छूट दे दी गई है। अब अगर यदि किसानों की ऑनलाइन एंट्री नहीं हो सकी तो बैंक अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

यह भी पढ़े… नगरीय निकाय चुनाव 2021: मप्र में BJP ने घोषित किए चुनाव प्रभारी, यहां देखें लिस्ट

मंदसौर कलेक्टर (Mandsaur Collector) राकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना(Prime Minister Crop Insurance Scheme)  अंतर्गत खरीफ 2019 हेतु एनसीआईपी पोर्टल (NCIP Portal) पर किसानों की बैंक (Bank) द्वारा प्रविष्टि के दौरान वंचित किसानों की आवश्यक प्रविष्टि करने के लिए पोर्टल 01 मार्च 2021 से 10 मार्च 2021 तक खोलने के लिए लीड बैंक आफीसर (Lead bank officer) एवं नोडल अधिकारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक (Nodal Officer District Cooperative Central Bank) को निर्देश जारी कर दिये गये है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)