MP Board : 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, सप्लीमेंट्री परीक्षा का टाइम टेबल जारी, ये रहेंगे नियम, जून में एग्जाम, जानें डिटेल्स

रिटोटलिंग करवाने वाले स्टूडेंट सप्लीमेंट्री एग्जाम शूरू होने के एक दिन पहले 7 जून तक फार्म भर सकते है। इस परीक्षा के जरिए छात्र अपने स्कोर को सुधार सकते हैं और फेल हुए सब्जेक्ट्स में पास हो सकते हैं। बता दे कि एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं में पास होने के लिए प्रत्येक विषय में कम से कम 33 फीसदी मार्क्स होने चाहिए।

Pooja Khodani
Published on -
MP Board

MP BOARD 10th-12th Supplementary Exam :मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए काम की खबर है। जिन स्टूडेंट्स को किसी विषय या विषयों में कम्पार्टमेंट लगा है, वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर जाकर 7 जून तक सप्लीमेंट्री परीक्षाओं के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

बोर्ड ने हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल की पूरक परीक्षा के लिए समय सारणी भी जारी कर दी गई है।प्रति विषय परीक्षा शुल्क (हायर सेकण्डरी / हाईस्कूल) नियमित / स्वाध्यायी- 500 रुपए और ऑनलाईन संचालक को देय शुल्क (उक्त परीक्षा शुल्क के अतिरिक्त)- 25 रुपए होगा। अधिकृत वेबसाइट पर देख सकते हैं अथवा इस समाचार में उपलब्ध कॉपी डाउनलोड कर सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)