खादी पर सियासत : राहुल गांधी के बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने छेड़ा विदेशी टी-शर्ट vs खादी का मुद्दा

Politics on Khadi : राहुल गांधी ने अभिनेता कमल हसन के साथ चर्चा में खादी को लेकर कई अहम बातें कही है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कमल हसन के साथ एक इंटरव्यू में उन्होने कहा कि इस देश में खादी और उसके प्रसार की जरुरत है। इसे लेकर अब गृह मंत्री ने तीखा हमला करते हुए कहा है कि अगर उन्हें खादी की इतनी ही अहमियत लगती है तो वो खुद क्यों विदेशी टी-शर्ट पहनकर चल रहे हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘खादी को लेकर वो आडंबर कर रहे हैंं। हमारे प्रधानमंत्री जी ने जब खादी को लेकर आह्वान किया तो आजादी के बाद जितनी खादी नहीं खरीदी गई, उनके आह्वान पर सवा लाख करोड़ की खादी देश में खरीदी गई। राहुल बाबा को खादी से इतना ही लगाव था तो विदेशी टी-शर्ट पहनकर क्यों यात्रा कर रहे हो। खादी पहनकर यात्रा करते। कम से  कम आज जब उनको इंटरव्यू दे रहे हो, जिसे वायरल करवा रहे हो आप प्लान से उसी में खादी पहनकर बैठ जाते और खादी से लगाव प्रदर्शित कर देते। ये आपकी दुभाषीय बातें सब समझते हैं।’ इस तरह गृहमंत्री ने ये भी कहा कि राहुल गांधी प्लान के तहत ये इंटरव्यू वायरल करवा रहे हैं। इस तरह एक बार फिर उन्होने मामले को विदेशी टीशर्ट बनाम खादी की ओर मोड़ दिया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।