MP News : स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का बयान- 1 सेशन में 100 लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के इंतजार के बीच स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी (Dr. Prabhuram Chaudhary) का बड़ा बयान सामने आया है। चौधरी ने कहा कि राज्य में आगामी दिनों में होने वाले कोविड-19 (COVID-19) टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। पहले चरण में हैल्थ केयर वर्कर यानि शासकीय और अशासकीय चिकित्सालयों के चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाये जायेंगे। ।टीकाकरण के लिये 1158 कोल्ड चेन स्टोरेज हैं। एक सेशन में एक वैक्सीन केन्द्र पर 100 लोगों को वैक्सीन दी जायेगी।

यह भी पढ़े… MPPSC – मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग का परीक्षा कैलेंडर जारी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

आज मंत्रालय में तैयारियों के सिलसिले में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने टीकाकरण  (Vaccination) दलों और वैक्सीन के भंडारण, लॉजिस्टिक आदि कार्यों से जुड़े अधिकारी/कर्मचारियों को दिये गये प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि 8 जनवरी को प्रदेश में होने वाले ड्राय रन (टीकाकरण की रिहर्सल) को पूरी गंभीरता से करें। टीकाकरण वैक्सीन आने और टीकाकरण की तारीख तय होने के बाद शुरू कर दिया जायेगा। प्रदेश में टीकाकरण केन्द्र में 3 कक्ष होंगे, पहला कक्ष – प्रतीक्षा कक्ष, दूसरा कक्ष – टीकाकरण कक्ष और तीसरा कक्ष – ऑब्जरवेशन कक्ष होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)