Bharat Jodo Yatra : मध्य प्रदेश पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, प्रियंका गांधी होगीं शामिल

Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज बुरहानपुर के रास्ते मध्यप्रदेश में प्रवेश कर चुकी है। यात्रा बुरहानपुर जिले के बोंदरली गांव में पहुंची जहां कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह सहित कई बड़े नेता उनकी अगवानी के लिए मौजूद थे। कमलनाथ ने राष्ट्रीय ध्वज थामकर भारत जोड़ो यात्रा का मध्यप्रदेस में स्वागत किया। कांग्रेस नेताओं के साथ स्थानीय लोग भी राहुल गांधी को लेकर काफी उत्साहित थे और उन्होने भी उनका जोरदार स्वागत किया। ये यात्रा 13 दिनों तक मध्यप्रदेश में रहेगी। वे बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन से होते हुए करीब 382 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे और फिर राजस्थान पहुंचेंगे।

प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी

आज रात प्रियंका गांधी भी इस यात्रा से जुड़ेंगी। उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बच्चे भी साथ होंगे। राहुल गांधी एवं कमलनाथ ने राष्ट्रीय ध्वज हस्तांतरण समारोह में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित भी किया। 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरु हुई इस यात्रा में अब तक प्रियंका गांधी शामिल नहीं हुई थीं। कर्नाटक में सोनिया गांधी इस यात्रा का हिस्सा बनी थीं। लेकिन हिंदी पट्टी में आने के बाद इस यात्रा की असल परीक्षा प्रारंभ हुई है। इसकी शुरुआत मध्यप्रदेश से हुई है और इसे अधिक से अधिक सफल बनाने के लिए अब प्रियंका का साथ भी मिला है। वे यहां चार दिन तक अपने भाई राहुल के साथ पदयात्रा करेंगीं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।